on Leave a Comment

जमैका जेट दुर्घटना-भूमि उड़ो

Fly Jamaica jet crash-lands
जॉर्जटाउन, गुयाना - दृश्यों में दस लोग घायल हो गए थे, जो बोएइंग एयरलाइनर के रूप में वर्णित "अराजकता" के रूप में वर्णित थे और 118 यात्रियों और आठ चालक दल के सदस्य गायना की राजधानी, जॉर्जटाउन में कल दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे, जो एक तेज गिरावट से पहले बंद हो गए थे।

परिवहन मंत्री डेविड पैटरसन ने कहा कि फ्लाई जमैका एयरवेज विमान टोरंटो के लिए बाध्य था, जब इसे टेकऑफ के तुरंत बाद हाइड्रोलिक समस्या का सामना करना पड़ा और हवाईअड्डे लौट आया, रनवे को दुर्घटनाग्रस्त और देखभाल कर रहा था।


यात्री आक्रमण बेडेसी ने कहा, "हर कोई पागल हो रहा था, चिल्ला रहा था, अपने जीवन के लिए रो रहा था, सब कुछ," यह बताते हुए कि कुछ लोग उड़ान से कैसे घायल हो गए थे।


उन्होंने कनाडा के सार्वजनिक प्रसारक सीबीसी से कहा, "स्लाइड के नीचे आने या उड़ान भरने की वजह से कुछ लोग घायल हो गए थे, इसलिए उनके पीछे के लोग उन्हें लात मार रहे थे।"


"बहुत अराजकता थी।"


बेडेसी ने कहा कि टेकऑफ में लगभग 45 मिनट की देरी हुई थी क्योंकि बाएं तरफ के दरवाजे में से एक "ठीक से बंद नहीं हुआ था" और समस्या को ठीक करने के लिए रखरखाव दल को बुलाया गया था।


पैटरसन ने कहा कि छह यात्रियों की चोटें जीवन खतरनाक नहीं थीं और घायल लोगों को दक्षिण अमेरिका के उत्तरी अटलांटिक तट पर देश के हवाई अड्डे के पास एक अस्पताल ले जाया गया था, जो वेनेजुएला के साथ अपनी उत्तर-पश्चिमी सीमा साझा करता है।



गुयाना के चीफ मेडिकल ऑफिसर शमदेव पर्सौद ने कहा कि रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए "आगे की जांच" के लिए पांच लोगों को एक और अस्पताल भेजा गया है।


बोइंग 757-200 के बोर्ड पर 118 यात्रियों ने 82 कनाडाई लोगों को शामिल किया। "आज तक, हमारे पास किसी भी कनाडाई नागरिक घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है," ओटावा में सरकारी प्रवक्ता फिलिप हनान ने कहा।


"कनाडाई कंसुलर अधिकारी स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं और जरूरत पड़ने पर कनाडाई नागरिकों को कौंसुलर सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।"


2:10 बजे (0610 जीएमटी) पर जाने के बाद, पायलट ने उड़ान में 10 मिनट हाइड्रोलिक प्रणाली के साथ एक समस्या की सूचना दी।


बेडेसी ने सीबीसी से कहा, "हम अटलांटिक महासागर के ऊपर हवा में लगभग 10, 15 मिनट उड़ गए, और हम कुछ बार घूम रहे थे और कप्तान ने घोषणा की कि कुछ हाइड्रोलिक समस्याएं हैं, और हमें हवाई अड्डे पर वापस जाना पड़ा।"


"जब हम जमीन पर उतरे, तो पहिये अभी भी कताई कर रहे थे, वे ब्रेक नहीं कर रहे थे, पहियों को तोड़ने के लिए कोई हाइड्रोलिक ब्रेक नहीं था और फिर हम रनवे को खत्म कर देते थे," अभी भी हिलने वाले यात्री ने कहा।


चित्रों से पता चला है कि हवाई जहाज़ के पास एक खड़ी घुमाव से थोड़ी सी रेत में रुकावट थी।


"पंखों में से एक अलग हो गया और दायीं तरफ इंजन वास्तव में फिसल गया और हम चट्टान के किनारे पर एक बड़ी रेत ढेर में दुर्घटनाग्रस्त हो गए। बेडेसी ने कहा, दूसरी तरफ 30, 40 फीट (नौ से 12 मीटर) की एक बड़ी बूंद है।


"अगर हमारे पास 10 और फीट थे, तो हम खाड़ी में नीचे चट्टान में उतरेंगे। यह एक चमत्कार था। "


बेडेसी ने कहा कि घटना ने उन्हें "बहुत हिलना और बहुत छोड़ दिया है, मुझे नहीं पता, घबराहट।"


"ऐसा लगता है कि मेरे सभी हंस-बंप पागल हो रहे हैं, बस यह एक सदमे और भय है, कम या ज्यादा," उन्होंने कहा।


Guyanese पुलिस और सैनिकों ने जांच शुरू करने के लिए जांचकर्ताओं के लिए दुर्घटना स्थल सुरक्षित किया। अमेरिकी राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड को सतर्क कर दिया गया था।


एयरलाइन ने कहा, "हम पुष्टि कर सकते हैं कि टोरंटो के लिए बाएं जमैका उड़ान ओजे 256 बाध्य एक तकनीकी समस्या के साथ जॉर्जटाउन लौट आई है और लैंडिंग पर दुर्घटना का सामना करना पड़ा है।"


"इस समय, हम मानते हैं कि सभी 118 यात्रियों और आठ चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। हम स्थानीय सहायता प्रदान कर रहे हैं और जितनी जल्दी उपलब्ध हो उतनी जानकारी जारी करेंगे।


छः गुयानीज़ और दो जमैकाइयों के आठ चालक दल के सदस्यों के साथ विमान में एक अमेरिकी, 35 गुयानीज़, एक पाकिस्तानी और एक त्रिनिदादियन भी था।


पैटरसन ने कहा कि उड़ान गुयाना को 2:10 बजे (स्थानीय समय) कल और दोपहर 2:21 बजे छोड़ दी गई, पायलट ने संकेत दिया कि "कुछ हाइड्रोलिक समस्या थी और उसने लौटने की अनुमति का अनुरोध किया और उसने किया"।


लैंडिंग पर, आपातकालीन सेवाएं सक्रिय की गईं और तब से गुयाना नागर विमानन प्राधिकरण के एक जांचकर्ता ने दुर्घटना स्थल की ज़िम्मेदारी ली है।


फ्लाई जमैका एयरवेज को सितंबर 2012 में जमैका सिविल एविएशन अथॉरिटी (जेसीएए) द्वारा प्रमाणित किया गया था, और दिसंबर में अमेरिकी अधिकारियों द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में संचालित होने के लिए मंजूरी दे दी गई थी।


16 नवंबर को, पिछले साल, एक गुयानीज़ व्यवसायी और तीन जमैका शेयरधारकों द्वारा बनाई गई एयरलाइन को गुयाना सरकार ने गुयाना और क्यूबा के बीच सीधी उड़ानें शुरू करने की अनुमति दी थी।

0 Comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.

Popular Posts

Recent Posts

5/recent/post-list

Facebook

The latest tech news techhexpres.com